logo

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारे गए 8 नक्सली

chhatisgarh2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल ने आठ नक्सलियों के मार गिराया। मारे गए नक्सलियों की संख्या और भी बढ़ सकती है। वहीं, मुठभेड़ में 1 जवान शहीद हो गया है वहीं दो घायल हैं। फोर्स अभी मौके पर ही मौजूद है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के माड़ में पिछले दो दिनों से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन के बल संयुक्त अभियान में शामिल हैं।

पिछले 3 दिनों से चला रहे हैं ऑपरेशन

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। मुखबिर की इसी सूचना के बाद बस्तर संभाग के जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव और कांकेर से DRG और STF के करीब 1400 जवानों को ऑपरेशन के लिए निकाला गया था। पिछले 3 दिनों से जवान नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं।

7 दिन पहले भी हुआ था मुठभेड़

गौरतलब है कि 7 दिन पहले दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिले की सीमा पर भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ था। इसमें भी सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों का मार गिराया था। मारे गए नक्सलियों के शव समेत हथियार भी बरामद किए थे। मारे गए नक्सलियों में एक DVCM कैडर का कंपनी कमांडर था। जिस पर 8 लाख रुपए का इनाम घोषित है। वहीं 3 जवान भी जख्मी हुए हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है जिसमें इस साल अब तक 120 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं।

Tags - ChhattisgarhChhattisgarh newsEncounter between security forces and Naxalites in Chhattisgarh 8 Naxalites killed